2.Very Sad Story Love in Hindi | College True Love Story Hindi

रोमांटिक कपल लव स्टोरी | Sad Story in Hindi for Life

2.Very Sad True Love Story in Hindi | Love Story Hindi
Very Sad True Love Sad Story in Hindi | Love Sad Story Hindi

कहानी का शीर्षक है :-  दूसरी शादी  (Part-2) Read First –Part-1

Read also:- रोमांटिक लव स्टोरी इन हिन्दी 

Heart touching sad love story in Hindi(Sad Story)

 

…मुझे कभी-कभी लगता है कि रिश्ते एक पैसेंजर ट्रेन के लंबे सफ़र की तरह होते हैं। शुरू-शुरू में ढेर सारी चहल-पहल, हंसी-ठहाके, नए सफ़र में चलने का जोश फिर एक-दो घंटे में लोग ख़ामोश हो जाने लगते हैं। ऊंघने लग जाते हैं। बातचीत अधूरी छोड़कर अपने में मसरूफ़ हो जाते हैं।

सफ़र और थोड़ा बढ़ता है तो रिश्ता एक गहरी नींद में सो चुका होता है। वही मुसाफ़िर जो हंसते-खेलते ख़्वाबों को अटैची में लेकर, उम्मीदों को होल्डॉल में बांधकर सफ़र के शुरुआत में आए थे, वही अब सफ़र से ऊब गए होते हैं।

Sad boy love story in hindi (Sad Story)

जैसे-जैसे अनु और कुमार के रिश्ते के पहले दस साल ख़त्म हुए, उनका रिश्ता भी एक गहरी नींद में सो चुका था। अब तो इन दो मुसाफ़िरों का एक और हमसफ़र भी था, उनका नौ साल का बेटा हर्ष। लेकिन अब इस रिश्ते की ट्रेन के कंपार्टमेंट में हंसी नहीं गूंजती थी। लोग एक-दूसरे के साथ खाना नहीं खाते थे, एक साथ क्रॉँसवर्ड नहीं सोल्व करते थे। बड़े शहर की शादियों में अकेलेपन की जोंक अक्सर लग जाती है और उसमें जब तक अपने साथी के साथ का नमक ना छिड़को तब तक वो जोंक मरती नहीं।

इसे भी पढ़े-  इस औरत की ये मज़ाल कैसे हुई मुझसे ऐसे बात करने की।’ श्याम सोच रहा था। ‘अमीर है, खूबसूरत है, क्या समझती है दुनिया पर राज करती है? गुलाम हूं मैं?’

Emotional short love story in Hindi(Sad Story)

 

ऐसा नहीं था कि इस शादी में गहरे मतभेद थे, और कड़वाहट थी। होती तो शायद अच्छा रहता, क्योंकि कोई भावना तो होती। अब तो इस रिश्ते में ख़ुशी या ग़म जैसी भावना ही नहीं दिखती थी। अपने छोटे से फ़्लैट के महज दो फ़्लैट मैट्स बनकर रह गए थे अनु और कुमार। ना ज़्यादा बात करते थे, ना शाम को सैर पर जाते थे। ना संडे को ‘एक साथ राशन की लिस्ट बनाते थे। ना बृहस्पतिवार को सब्ज़ी मंडी में साथ जाकर बड़े-बड़े थैले लेकर ठेले के सामने कटहल पर मोल-भाव करते थे।

वो पिछले पांच साल से एक बड़े शहर में आ गए थे। कुमार अब तक एक फ़ार्मासुटिकल कंपनी में असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट बन गया था। घर देर से आता था, कई बार सबके सो जाने के बाद खाना अकेला खाता था। बेटे की पैरेंट टीचर मीटिंग मिस करने लगा था। घर के बग़ल वाले पार्क की बैंच पर चार साल से नहीं बैठा था। अनु अक्सर कोशिश करती थी कि वो कुमार से अपने दिल की बात कहे। उन दोनों के बीच में आ गई दूरियों के बारे में बताए और साथ में उन्हें दूर करने के रास्ते ढूंढे। लेकिन अब वो दोनों चारदीवारों के बीच साथ रहने के बावजूद बमुश्किल मिलते थे।

Best short emotional love story in hindi(Sad Story)

अनु अक्सर याद शहर की अलसाई दोपहरें याद करती थी। नदी के किनारे बिताई गई ख़ूबसूरत शामें याद करती थी, अक्सर अकेले में रो लेती थी। ऐसे में कुमार के दफ़्तर में एक दिन एक नई लड़की का अपॉइंटमेंट हुआ। नाज़नीन। कुमार के अब तक दो बहुत अच्छे दोस्त बन चुके थे। एक्सेल शीट और प्रेजेंटेशन। अपना सारा वक़्त वो इनके साथ बिताता और जब इनके साथ नहीं होता था तो ये सोचकर वक़्त बिताता था। एक्सेल शीट और प्रेजेंटेशन में क्या होना चाहिए। ज़िंदगी बस नंबर्स का एक खेल बनकर रह गई थी।

Cute emotional love story in hindi

(Sad Story)

कुमार हमेशा से ऐसा नहीं था, वो तो यारों का यार होता था। बेहद ख़ुशमिज़ाज कॉलेज में एक्टरों की मिमिकरी इतनी बढ़िया करता था कि लगता था कमरे में दिलीप कुमार, ओमप्रकाश, मिथुन चक्रवर्ती सब एक साथ बैंच पर बैठे हों। गाना गाता था। हैंड रेसलिंग में भी जब क़िस्मत और थोड़ी सी चीटिंग का साथ मिल जाता था तो चैंपियन होता था।

दोस्त ये कहते थे इस पागल आदमी का जन्म तो लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए हुआ था। और फिर ना जाने कब सब बदलने लगा। शायद एमबीए की डिग्री उसकी उम्रक़ैद का ऑर्डर बन गई थी। वो कैरियर की उड़ान तो बख़ूबी लेने लग गया था पर ख़ुद को कहीं बहुत पीछे भूल आया था।

boy and girl sad love story in Hindi(Sad Story)

अब वो अनु से दिनभर की छोटी-छोटी बातें शेयर नहीं करता था। पर अब ऑफ़िस में कोई ऐसा आ गया था, जो उससे छोटी-छोटी बातें करना चाहता था। वही छोटी-छोटी बातें जो वो अब अनु से नहीं कर पाता था। नाज़नीन याद शहर की ही थी। कुमार की टीम में ही शामिल कर दी गई थी। नाज़नीन नौकरी सिर्फ़ अपने हस्बैंड की मसरूफ़ियत और एक ख़ाली-ख़ाली घर से भागने के लिए कर रही थी।

काम की वजह से कुमार और नाज़नीन एक-दूसरे के साथ बहुत वक़्त साथ बिताने लगे। वो कुमार से इस तरह की बातें करती कि “कल क्रिकेट मैच देखा?” अचार खाओगे, याद शहर से अम्मी ने भेजा है।’ ‘तुम्हें पता है हमारे मोहल्ले में हिंदू-मुस्लिम का कहीं कोई सीन नहीं था। होली पर हर साल डैडी का सर से पांव में लाल-पीले रंगों में रंगा जाना और एंड में उनका कुर्ता फटना तय था। हर साल का ट्रेडिशन था।” “अच्छा इतना गुमसुम क्‍यों लग रहे हो। वो ग़ज़ल याद है, चुपके चुपके रात दिन आंसू बहाना याद है।’

Very Emotional Heart Touching Breakup Love Story in Hindi(Sad Story)

कुमार की ज़िंदगी नए-नए लम्हों से भरती जा रही थी। जैसे-जैसे हफ़्ते गुज़रे, कुमार की ज़िंदगी में एक्सेल शीट्स और प्रेजेंटेशन के बाद इस तीसरे दोस्त नाज़नीन ने अड्डा जमा लिया था। उसको ये एहसास होने लगा था कि इतने सालों में, अपने कैरियर में इतना अच्छा करने के बावजूद भी उसकी ज़िंदगी में कितने फ़िल इन द ब्लैंक्स आ गए थे। वो अपने बारे में ही कितनी चीज़ें भूल गया था। ये वो छोटी-छोटी बातें थी जो वो कभी-कभी अनु के साथ किया करता था और अब वो और अनु अजनबी हो गए थे।…to be continued…Part-3

प्यार की कहानी हिंदी में

दोस्तों आपको हमारी(Emotional Sad Story Pyar Ki Hindi Kahani)कहानियाँ  कैसी लग रही हैं हमें मेंट करके ज़रूर बताएं और अपने दोस्तों के साथ इस कहानी को ज़रूर शेयर करें।

Most emotional story in Hindi Video

मेरे बारे में अधिक जानने के लिए हमें Follow करें ।

आपका दिन शुभ हो।

Leave a Comment